दिल्ली में शराब की दुकाने बंद करने के लिए हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 08:48 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। जब दुनिया  कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के प्रकोप का सामना कर रही है इस दौरान देश में शराब (Liquor) के प्रति लोगों का मोह देख सभी दंग हैं। दिल्ली में शराब के रेट 70 प्रतिशत तक बढ़ा दिए गए हैं। इसके बावजूद भी यहां पर शराब की दुकानों के बाहर लगी शौकीनों की लाइनें कम नहीं हो रही हैं। इस बीच दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में शराब की दुकानों को बंद करने की मांग करने वाली याचिका दायर की गई है। 

 

याचिका में कहा गया है कि जब तक दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रभाव समाप्त नहीं हो जाता तब तक यहां पर शराब की दुकानें खोलने पर रोक लगी रहनी चाहिए। ये याचिका सिविल सेफ्टी काउंसिल ऑफ इंडियाल नाम के एक एनजीओ की ओर से दायर की गई है। कोर्ट से गुरजारिश की गई है कि इस याचिका पर तुरंत सुवाई होनी चाहिए। 

 

दिल्ली सरकार पर लगा ये आरोप
याचिका में दिल्ली सरकार और एक्साइज डिपार्टमेंट पर बिना किसी प्लानिंग के शराब की दुकानें खोलने का आरोप लगाया गया है। इसमें कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान पूरी दिल्ली ने सभी नियमों का पालन किया, लेकिन 03 मई के बाद जैसे ही शराब की दुकानें खुलीं उसके बाद दिल्ली में स्थिति बिगड़ी है। 

 

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 5500 के पार
बता दें कि दिल्ली में तीसरा लॉकडाउन शुरू होने के बाद जैसे ही शराब की दुकानें खुली सरेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दी। दिल्ली में बुधवार को 428 नए मामले सामने आए हैं। यहां संक्रमितों की संख्या 5532 पहुचं गई है। वहीं एक व्यक्ति की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 65 हो गया है। 74 लोग ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। दिल्ली में अब तक 1542 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं दिल्ली में इस वक्त 3925 कोरोना के सक्रिय मामले हैं। अब तक 71934 कोरोना टेस्ट किए गए हैं 1299 मरीज दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News