छात्रवृत्ति के लिए खिलाड़ी कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 06:03 PM (IST)


चंडीगढ़, 8 फरवरी -  (अर्चना सेठी)हरियाणा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा राज्य, राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में पदक विजेता, प्रतिभागी खिलाडिय़ों के लिए पहली अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2022 के दौरान खेल उपलब्धियों के आधार पर (एससी और एससी के अलावा) छात्र/छात्रा खिलाडिय़ों को छात्रवृत्तियां देने के लिए 28 फरवरी,2023 तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।


विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि अनुसूचित जाति के खिलाडिय़ों के लिए जिनकी वार्षिक आय 2.50 लाख रुपए से कम हो, वहीं खिलाड़ी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, अन्य श्रेणी के खिलाडिय़ों के लिए वार्षिक आय 1.80 लाख रुपए से कम होनी चाहिए। खिलाड़ी अपने आवेदन के साथ सत्यापित जाति प्रमाण-पत्र, सक्षम अधिकारी द्वारा तैयार आय प्रमाण-पत्र, खिलाड़ी का जन्म प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड नंबर, खेल उपलब्धियां (स्पोर्टिंग सर्टिफिकेट), डोमिसाइल सर्टिफिकेट, परिवार पहचान पत्र, दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ सहित जमा करवाएं।


उन्होंने बताया कि खिलाड़ी को नशीले पदार्थों के सेवन न करने का हल्फनामा सत्यापित करवाकर आवेदन पत्र के साथ लगाना अनिवार्य है। जिन अनुसूचित जाति के खिलाडिय़ोंं ने राज्य/राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थान प्राप्त किया हो या राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता की हो तथा केवल कॉलेज एवं स्कूल के खिलाड़ी ही इस सुविधा के पात्र होंगे। पात्र खिलाड़ी विभागीय वेबसाइट  www.haryanasports.gov.in पर उपलब्ध निर्धारित प्रोफार्मा में पूर्ण विवरण के साथ संबंधित जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी के कार्यालय में अपना आवेदन फार्म जमा करवा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News