आलोक वर्मा पर लगा अजित डोभाल के फोन टैप कराने का आरोप, दिल्ली HC ने केंद्र से मांगा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 03:14 PM (IST)

नई दिल्लीः सीबीआई निदेशक के पद से हटाए गए आलोक वर्मा के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में शिकायत हुई है कि पोस्ट पर रहते हुए उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल की कथित अवैध फोन टैपिंग करवाई था। सार्थक चतुर्वेदी द्वारा दायर याचिका में आरोप लगाया गया कि सीबीआई के कुछ अधिकारियों ने फोन टैपिंग एवं सर्विलांस पर मौजूदा दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर अपने अधिकारों का दुरुपयोग किया है। इसमें सवाल पूछा गया कि क्या सीबीआई ने डोभाल एवं अन्य की फोन टैपिंग के लिए अनुमति ली थी।
PunjabKesari
इस याचिका में अवैध फोन टैपिंग की जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग की गई है।मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने डोभाल की कथित अवैध फोन टैपिंग की जांच के लिए एसआईटी के गठन संबंधी याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा है। न्यायमूर्ति राजेंद्र मेनन एवं न्यायमूर्ति वी.के. राव की पीठ ने एजेंसी को भी नोटिस जारी किया और उस याचिका पर जवाब मांगा जिसमें दलील दी गई कि ऐसी गतिविधियां देश के लिए बहुत खतरनाक हैं।
PunjabKesari
याचिकाकर्त्ता ने अपनी याचिक में यह भी कहा कि इस मामले का सीबीआई विवाद और झगड़े से कोई लेना-देना नहीं है। इस मामले की अगली सुनवाई 26 मार्च को होगी। याचिक में कहा गया डोभाल के अलावा रॉ के विशेष सचिव और विधि सचिव के फोन पर भी नजर रखी गई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News