अब NCC कैंप में 13 लड़कियों से शारीरिक शोषण, प्रिंसिपल समेत 11 पर आरोप, सभी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कोलकाता बलात्कार और हत्या मामले पर देश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच, तमिलनाडु के कृष्णागिरी में एक फर्जी राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) शिविर में एक और लड़की का यौन उत्पीड़न किया गया और कम से कम एक दर्जन अन्य लोगों का शारीरिक शोषण किया गया, पुलिस ने सोमवार को कहा। घटना के सुर्खियों में आने के बाद तथाकथित कैंप के आयोजक, स्कूल के प्रिंसिपल, दो शिक्षक और एक संवाददाता समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि एक जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि निजी स्कूल में कोई एनसीसी इकाई नहीं थी और एक समूह ने स्कूल प्रबंधन से इस दावे के साथ संपर्क किया था कि इस तरह के शिविर की मेजबानी करने से वे एनसीसी के लिए योग्य हो जाएंगे।
 
हालाँकि, स्कूल शिविर के लिए समूह को नियुक्त करने से पहले पृष्ठभूमि की जाँच करने में विफल रहा है। विशेष रूप से, इस महीने की शुरुआत में आयोजित तीन दिवसीय शिविर में 17 लड़कियों सहित लगभग 41 छात्रों ने भाग लिया। रिपोर्टों से पता चलता है कि लड़कियों को पहली मंजिल पर स्कूल के सभागार में ठहराया गया था और लड़के ground floor पर रह रहे थे। लेकिन शिविर की निगरानी के लिए किसी शिक्षक को नियुक्त नहीं किया गया। एनसीसी कैंप की लड़कियों ने आरोप लगाया कि उन्हें सभागार से बहला-फुसलाकर बाहर ले जाया गया और उनका यौन उत्पीड़न किया गया।

पुलिस ने कहा कि वह इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या फर्जी एनसीसी शिविर के पीछे के समूह ने अन्य स्कूलों में भी इसी तरह के शिविर आयोजित किए हैं। मामले में आरोपियों पर कड़े यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं। इस बीच, लड़कियों की मेडिकल जांच कराई गई और जिला बाल कल्याण समिति ने कार्रवाई शुरू कर दी है. ताजा घटना कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के बीच सामने आई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News