लाश की फोटो खींच रहा था फोटोग्राफर, तभी जिंदा हो गया मुर्दा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 02:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल के एर्नाकुलम में एक फोटोग्राफर के साथ उस समय अजीबो-गरीब वाकया हो गया जब वो एक लाश की फोटो खींच रहा था। दरअसल फोटोग्राफर पुलिस की कागजी कार्रवाई के लिए एक मृत व्यक्ति की तस्वीरें ले रहा था, तभी अचानक उसे कुछ आवाजें सुनाई दीं। फोटोग्राफर को शक हुआ तो वो मृत व्यक्ति के पास गया। मृत व्यक्ति के मुंह से बड़ी धीमी आवाज आ रही थी। फोटोग्राफर दौड़कर पुलिस के पास गया और सारी बात बताई। इसके बाद उस शख्स को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका आईसीयू में इलाज चल रहा है।

PunjabKesari

ये है पूरा मामला
एर्नाकुलम जिले के कालामस्सेरी इलाके की एदाथाला पुलिस ने एक मर गए शख्स की तस्वीरें लेने के लिए फोटोग्राफर टोमी थॉमस को बुलाया। जिस शख्स को मरा हुआ समझा जा रहा था उसका नाम सिवादासन है। सिवादासन पलक्कड़ में कालामस्सेरी के पास एक किराए के घर में अकेला रहता है। रविवार को कोई सिवादासन से मिलने उसके घर गया। उसे लगा कि सिवादासन मर गया है। उसने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी मान लिया कि सिवादासन मर चुका है। पुलिस ने 48 वर्षीय टोमी थॉमस को बुलाया जो पिछले 25 सालों से पुलिस विभाग के लिए ऐसी फोटोग्राफी कर रहे हैं।

 

थॉमस ने बताया कि जब वह सिवादासन के घर में पहुंचा तो वो मुंह के बल गिरे पड़े थे और सिर से खून निकल रहा था। कमरे में ज्यादा रोशनी नहीं होने के कारण थॉमस सिवादासन की तरफ झुके ताकि उनके पीछे दीवार पर लगे लाइट स्विच को दबा सके। तभी सिवादासन के बुदबुदाने की आवाज आई। थॉमस ने कहा कि उन्होंने दो बार सिवादासन के पास जाकर कान लगाकर सुना। सिवादासन के मुंह से ऐसी आवाजें आ रही थीं जैसे कोई नींद में बोलता है। तभी थॉमस पुलिस के पास गए और बताया कि यह शख्स जिंदा है। इसके बाद थॉमस ने पुलिस की मदद से सिवादासन को अ्पताल पहुंचाया। अस्पताल में पता चला कि सिवादासन हाई ब्लडप्रेशर के अटैक के कारण गिर पड़े थे। कोने में गिरने के कारण सिर पर चोट लगी। फिलहाल सिवादासन ठीक हैं और उनका इलाज चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News