रजनीकांत को फाल्के अवॉर्ड क्या चुनावी कारण, जावेड़कर बोले- सही सवाल पूछा कीजिए

2021-04-01T13:14:06.233

नेशनल डेस्क: सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पांच सदस्यीय ज्यूरी ने एकमत से रजनीकांत के नाम पर मुहर लगाई है। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इसी बीच उनसे किसी ने पूछा कि रजनीकांत को फाल्के अवॉर्ड देना क्या चुनावी कारण है। इस पर जावड़ेकर उखड़ गए और उन्होंने कहा कि सही सवाल पूछा कीजिए। जावेड़कर ने कहा कि यह सिने जगत से जुड़ा हुआ अवार्ड है और इसे पांच सदस्यीय ज्यूरी ने एकमत होकर मंजूरी है। बता दें कि तमिलनाडु में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।

PunjabKesari

वहीं केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा  कि मुझे इस बात की अत्यंत खुशी है कि 2019 का दादासाहेब फ़ाल्के अवार्ड रजनीकांत को मिला है। 5 सदस्यों की ज्यूरी आशा भोंसले, सुभाष घई, मोहनलाल, शंकर महादेवन, बिस्वजीत चटर्जी ने एकमत से इसकी सिफारिश की है।

PunjabKesari

बता दें कि भारतीय सिनेमा के पितामह कहे जाने वाले दादा साहब फाल्के के नाम पर भारत सरकार ने 1969 में यह पुरस्कार शुरू किया था और इसे भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च पुरस्कार कहा जाता है। साल 2018 का फाल्के पुरस्कार अभिनेता अमिताभ बच्चन को दिया गया था।

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static