पेमा खांडू फिर बनेंगे अरुणाचल प्रदेश के सीएम, विधायक दल की मीटिंग में लगी मुहर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पेमा खांडू एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। बुधवार को यहां हुई बैठक में खांडू को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक रवि शंकर प्रसाद और तरुण चुघ भी शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि खांडू आज ही सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, बीएलपी के नए नेता राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) केटी परनाइक के समक्ष राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह ईटानगर में राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित किया जाएगा। भाजपा के एक नेता ने बुधवार को बताया कि नए मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद गुरूवार सुबह 11 बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष की मौजूदगी में शपथ लेंगे।

भाजपा लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश की सत्ता में लौटी
हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल करके भाजपा लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश की सत्ता में लौटी है, जिसने 60 सदस्यीय सदन में 46 सीटें हासिल की हैं। 2019 के चुनावों में चार सीटें जीतने वाली विपक्षी कांग्रेस 2024 में 19 सीटों पर चुनाव लड़ी थी, जिसमें से उसे सिर्फ एक सीट ही मिल पाई। भाजपा के नेतृत्व वाली एनईडीए की घटक नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को पांच सीटें मिलीं, जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) को क्रमश: तीन और दो सीटें मिलीं। 19 अप्रैल को हुए चुनावों में तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी विजयी हुए, जिसके नतीजे 2 जून को घोषित किए गए।







 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News