निर्भया के दोषियों की तीसरी बार टली फांसी, कोर्ट ने डेथ वारेंट पर लगाई रोक

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 05:52 PM (IST)

नई दिल्लीः निर्भया के चारों दोषियों की फांसी एक बार फिर टल गई है। पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस के चारों दोषियों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। कोर्ट का कहना अक्षय की दया याचिका अभी लंबित है। ऐसे में दोषियों को अभी फांसी देना ठीक नहीं होगा।  सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन खारिज होने के तुरंत बाद दोषी पवन गुप्ता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समक्ष दया याचिका लगाई थी।  यह तीसरी बार है जब निर्भया के दोषियों के लिए कोर्ट ने डेथ वारंट जारी किया है और उसपर रोक लगा दी है। 

PunjabKesari

इससे पहले आज ही सुप्रीम कोर्ट ने पवन गुप्ता की सुधारात्मक याचिका खारिज कर दी थी। जस्टिस एन वी रमन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि कहा दोषी की दोषसिद्धि और सजा की पुन: समीक्षा का कोई मामला नहीं बनता. जिसके बाद पनन ने राष्ट्रपति के सामने दया की अर्जी लगाई। 

PunjabKesari

क्या है मामला
मामला दिसंबर 2012 में राष्ट्रीय राजधानी में एक 23 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या से संबंधित है, जिसे बाद में निर्भया नाम दिया गया। इस मामले में एक किशोर सहित 6 लोगों को आरोपी बनाया गया था। छठे आरोपी राम सिंह ने मामले में मुकदमा शुरू होने के बाद तिहाड़ जेल में आत्महत्या कर ली। किशोर को 2015 में सुधारगृह में तीन साल बिताने के बाद रिहा कर दिया गया था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News