यात्रियों की बढ़ी मुश्किल, जेट एयरवेज की अंतराष्ट्रीय उड़ानें दो दिन के लिए रद्द

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 07:41 PM (IST)

मुंबईः संकटग्रस्त जेट एयरवेज ने बृहस्पतिवार को पूर्वी एवं पूर्वोत्तर भारत में अपने परिचालन को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया। एयरलाइन के महज 14 विमान ही अब परिचालन में रह गए हैं। यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब एयरलाइन का अंतरराष्ट्रीय परिचालन के जारी रहने पर भी संदेह के बादल मंडरा रहे हैं।
PunjabKesari
यात्रा उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बताया, ‘‘पूर्वी क्षेत्र में जेट एयरवेज के सभी परिचालन निलंबित हैं। आज से कोलकाता, पटना, गुवाहाटी और क्षेत्र के अन्य हवाई अड्डों के लिए और वहां से अन्य जगहों के लिए किसी उड़ान सेवा का परिचालन नहीं किया जा रहा है।‘‘ जेट एयरवेज ने संपर्क किये जाने पर कहा कि मुंबई-कोलकाता, कोलकाता-गुवाहाटी और कोलकाता के रास्ते देहरादून से गुवाहाटी के बीच की शुक्रवार की उड़ान को‘‘परिचालन संबंधी कारणों‘’से रद्द कर दिया गया।
PunjabKesari
एयरलाइन ने कहा कि यात्रियों को रिफंड का काम किया जा रहा है। गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रही निजी क्षेत्र की इस विमानन कंपनी के बेड़े में बृहस्पतिवार को विमानों की संख्या घटकर मात्र 14 पर आ गई। जेट का परिचालन जब अपने चरम दौर में था तब उसके विमानों की संख्या 123 थी।
PunjabKesari
इससे पहले बृहस्पतिवार को नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खारोला ने पीटीआई- भाषा से फोन पर कहा, ‘‘हमने जेट से ब्योरा मांगा है। डीजीसीए ने यह जानकारी मांगी है। ब्योरा मिलने के बाद हम इस पर गौर करेंगे।‘’ उनसे पूछा गया था कि क्या मंत्रालय जेट की अंतरराष्ट्रीय परिचालन को जारी रखने की पात्रता की समीक्षा करने जा रहा है।
PunjabKesariफिलहाल जेट एयरवेज का नियंत्रण एसबीआई की अगुवाई वाले बैंकों के गठजोड़ के पास है। भुगतान संकट की वजह से एयरलाइन अपने परिचालन को जारी रखने के लिए कड़े संघर्ष से गुजर रही है। पट्टा किराये का भुगतान नहीं होने की वजह से उसके ज्यादातर विमान खड़े हो चुके हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News