गोयल ने जताई आशा, 2019 लोकसभा चुनावों से प्रभावित नहीं होगी संसद की कार्यवाही

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 07:39 PM (IST)

नई दिल्लीः संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल ने रविवार को आशा जताई कि राजनीतिक दल सरकार के साथ सहयोग करेंगे और 2019 के लोकसभा चुनावों की छाया शीतकालीन सत्र के दौरान संसद के सुचारू कामकाज को प्रभावित नहीं करेगी। गोयल ने कहा कि उन्होंने सभी दलों के नेताओं को आश्वासन दिया है कि सरकार सत्र के दौरान सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने ये टिप्पणियां मंगलवार को शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले आई हैं।

केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा
गोयल ने कहा, ‘‘मुझे सत्र के सुचारू रूप से चलने की आशा है। मुझे आशा है कि 2019 चुनावों की छाया का प्रभाव नहीं पड़ेगा और सभी दल हमारे साथ सहयोग करेंगे। मैंने विशेषकर राज्यसभा के सभी दलों के नेताओं से बात करके उनका सहयोग मांगा है।’’ उन्होंने कहा कि सभी नेताओं ने उन्हें अपने सहयोग का आश्वासन दिया है।

मंत्री ने कहा, ‘‘हमें आशा है कि राज्यसभा और लोकसभा में महत्वपूर्ण विधेयक पारित होंगे। तीन तलाक, भारतीय चिकित्सा परिषद और कंपनी कानूनों में संशोधन संबंधी तीन महत्वपूर्ण अध्यादेश भी हैं।’’ उन्होंने कहा कि राज्यसभा में कम से कम सात जबकि लोकसभा में करीब 16 महत्वपूर्ण विधेयक हैं।

विधेयकों पर क्या बोले गोयल
गोयल ने कहा, ‘‘मुझे आशा है कि 2019 (चुनावों) का प्रभाव सदन की कार्यवाही पर नहीं पड़ेगा क्योंकि ये सभी विधेयक न केवल सरकारी विधेयक हैं बल्कि लोगों के कल्याण के लिए उनके विधेयक हैं... इसलिए, इन विधेयकों को पारित कराना सरकार और विपक्ष दोनों का कर्तव्य है।’’

गोयल ने कहा कि सोमवार को सर्वदलीय बैठक होगी और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। सोमवार को राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा बुलाई गई बैठक भी होगी। उन्होंने कहा, ‘‘अपराह्न तीन बजे (सोमवार को) हमारी भाजपा संसदीय दल और फिर राजग की बैठक भी होगी।’’      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News