PM मोदी के लिए पापुआ न्यू गिनी तोड़ेगा अपना यह रिवाज,  करेगा ग्रैंड वेलकम...जानें क्या होगा खास?

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 01:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘ग्रुप ऑफ सेवन' (G7) देशों के शिखर सम्मेलन के लिए जापान की यात्रा के बाद तीन देशों के अपने दौरे के दूसरे चरण के तहत रविवार को पापुआ न्यू गिनी रवाना हुए। पापुआ न्यू गिनी में पीएम मोदी का ग्रैंड वेलकम होने वाला है। दरअसल पापुआ न्यू गिनी जाने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। इसी के साथ ही पापुआ न्यू गिनी अपनी एक पुरानी परंपरा भी पीएम मोदी के लिए तोड़ने वाला है। 

 

पापुआ न्यू गिनी तोड़ेगा यह परंपरा

पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मरापे पीएम मोदी के आज हवाईअड्डे पर पहुंचने पर उनकी अगवानी करेंगे। प्रशांत महासागर में स्थित यह द्वीपीय देश रात्रि पहर में विदेशी मेहमानों की राजकीय सम्मान के साथ अगवानी नहीं करता है लेकिन भारत की अहमियत और वैश्विक मंच पर पीएम मोदी की बढ़ती साख को देखते हुए वहां की सरकार ने रात को ही ग्रैंड वेलकम का फैसला लिया है।

 

पीएम मोदी के लिए पापुआ न्यू गिनी सरकार द्वारा एक विशेष अपवाद बनाया जा रहा है और उनका स्वागत पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा।  सूर्यास्त होने के बाद पापुआ न्यू गिनी में किसी भी विदेशी मेहमान का राजकीय सम्मान के साथ स्वागत नहीं होता, मगर पीएम मोदी के लिए यह देश उस परंपरा को तोड़ने वाला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News