अमेरिका में जनमतसंग्रह दौरान पहुंचा आंतकी पन्नू ; आपस में भिड़े खालिस्तान समर्थक ग्रुप, जमकर चले लात-घूंसे, (Video)

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2024 - 11:36 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में आयोजित तथाकथित खालिस्तान जनमत संग्रह के दौरान दो  समूहों के बीच लड़ाई छिड़ गई। जनमत संग्रह  दौरान भिड़ने वाले ये  दोनों  मेजर सिंह निज्जर गिरोह और सरबजीत सिंह (साबी) गिरोह हैं। खबर है कि मेजर गैंग को पन्नू ने किनारे कर दिया है जिसके कारण यह हंगामा हुआइस  भिड़ंत ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि गैंग किस तरह से खालिस्तान के नाम पर एक्टिव हैं। खास बात यह है कि ये  मार-धाड़ आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हाजिरी में हुई। वीडियो में देखा जा सकता है कि झगड़े के दौरान पन्नू को बचाते हुए अलग तरफ ले जाया जा रहा है। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार 28 जनवरी को सैन फ्रांसिस्को में कथित जनमत संग्रह का आयोजन किया गया। यहां भारत के खिलाफ पोस्टर लगाए गए थे। लेकिन इसी दौरान खालिस्तान समर्थक गुटों की आपसी लड़ पड़े। इस झगड़े का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि दो गुटों के समर्थक एक दूसरे पर लात घूसे चला रहे हैं। एक गुट का नेतृत्व मेजर सिंह निज्जर और दूसरे का सरबजीत सिंह 'सबी' की ओर से किया जा रहा है।

PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की ओर से मेजर सिंह निज्जर के ग्रुप को किनारे किया जा रहा है। इस कथित जनमत संग्रह में पन्नू भी मौजूद था। विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थकों की ओर से यूके-कनाडा में भी इस कथित जनमतसंग्रह का आयोजन किया गया। शुक्रवार को कनाडा में एक खालिस्तान समर्थक के घर पर फायरिंग की खबर आई थी। यह गैंगवार भी हो सकता है  लेकिन बिना जांच के ही आरोप भारत के खिलाफ मढ़ दिए गए हैं।
 

 

कनाडा पुलिस ने कहा है कि वह साउथ सरे क्षेत्र में एक घर पर रात में हुई गोलीबारी की जांच कर रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि संबंधित घर जून में मारे गए खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर के एक दोस्त का है। कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (सीबीसी) की खबर के अनुसार, सरे रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने कहा कि उसे बृहस्पतिवार रात 1:20 बजे 154 स्ट्रीट, 2800 ब्लॉक के पास स्थित एक घर पर गोलीबारी की सूचना मिली। ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा परिषद के एक प्रवक्ता ने कहा कि संबंधित घर निज्जर के दोस्त सिमरनजीत सिंह का है। बता दें कि खालिस्तानी अलगाववादी निज्जर की जून महीने में सरे में हत्या कर दी गई थी जिससे भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद पैदा हो गया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News