नोटबंदी : अब भी नहीं राहत, सैलरी खाते में पर जेब में नहीं, स्टूडैंट्स भी दिखे परेशान

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2016 - 08:52 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि हंस) : पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडैंट्स को विभिन्न सिमैस्टरों की फीस जमा करवाने में परेशानी आ रही है। उन्हें लंबी लाईनों में जूझना पड़ रहा है। वहीं पी.यू. के अधिकतर कर्मचारी भी अपना वेतन नहीं निकाल पाए हैं। बैंको में कर्मचारियों के खाते में वेतन तो आ चुका है लेकिन कैश न होने के कारण अभी तक उन्हें पैसे नहीं मिले हैं। 

 

नहीं लिए 500 के नोट :
एस.एफ.एस. अध्यक्ष दमनप्रीत ने बताया कि एडमिनिस्टरेशन अॅाफिस के नीचे जहां स्टूडैंट्स की फीस जमा होती है वहां स्टूडैंट से पुराने नोट नहीं लिए जा रहे हैं। दमन ने बताया कि वहां फीस जमा करवाने के लिए 500 व हजार रुपए के नोट नहीं लिए जा रहे हैं। 

 

पैसे निकालने और जमा करवाने दोनों में दिक्कत :
स्टूडैंट काऊंसिल के सचिव आशिक मोहम्मद ने बताया कि स्टूडैंट्स को सीमैस्टर फीस जमा करवाने के लिए पहले बैंक से पैसे निकालने पड़ते  हैं जिसके लिए उन्हें बैंक को एप्लीकेशन देनी होती है कि उन्हें फीस जमा करवाने के लिए डिमांड ड्राफ्ट बनवाना है। इसके बाद पैसे मिलने के बाद डिमांड ड्राफ्ट बना जमा करवाना होता है। इस सारी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद उन्हें उन्हे लंबी लाईनों में लगना पड़ रहा है। इसमें स्टूडैंट्स का काफी समय खराब हो रहा है व उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। 

 

फीस जमा करवाने के लिए बढ़ाई जाने चाहिए अंतिम तिथि :
प्रभप्रीत ने बताया कि पी.यू. में तीसरे या पांचवें सैमेस्टर फीस ऑनलाईन व ऑफलाईन दोनों तरीके से जमा हो रही है लेकिन फीस जमा करवाने के लिए बैंक से पैसे ही नहीं निकल रहे हैं। उधर,पी.यू.की ओर से स्टूडैंट से फीस लेने की तिथि बढ़ा देनी चाहिए। 

 

कुछ कर्मचारी ही निकाल पाए वेतन :
नॉन टीचिंग स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र मोहन त्रिखा ने कहा कि पी.यू. की तरफ से वेतन का चैक बनाकर बैंक को दे दिया था, लेकिन बैंक की तरफ से चैक पेमैंट कर्मियों के खाते में नहीं डाली गई। एसोसिएशन की तरफ से बैंक मैनेजर ने बैंक खाते में वेतन डाल दिया लेकिन बैंक में कैश खत्म होने के कारण काफी कर्मचारी वेतन नहीं निकाल पाए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News