चीन में दहशत का माहौल, ग्लोबल टाइम्स का दावा- भारतीय सैनिकों ने फिर पार की LAC

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 06:19 PM (IST)

बीजिंगः लद्दाख में एलएसी पर भारतीय सेना समेत 2 जवान शहीद होने के बाद चीन में दहशत का माहौल है। चीन प्रॉक्सी वॉर पर उतर आया है। पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) पश्चिमी थियेटर कमान के प्रवक्ता ने दावा किया कि मंगलवार शाम को बताया कि भारतीय सैनिकों ने फिर से गलवान घाटी क्षेत्र में एलएसी को फिर से पार किया और भड़काऊ हमलों की शुरूआत की, जिसमें कई चीनी सैनिक घायल हुए हैं।
PunjabKesari
चीन के विदेश मंत्रालय ने भारतीय सेना पर सीमा पार करने का झूठा आरोप लगाया है। साथ ही चीन ने भारतीय सैनिकों पर भी हमला करने का आरोप लगाया है। हालांकि, चीन ने अपने बयान में अपना डर भी जाहिर कर दिया। चीन को डर है कि अब भारत इस घटना के बाद कुछ बड़ी कार्रवाई कर सकता है। ऐसे में चीन ने कहा कि हम चाहते हैं कि भारत एकतरफा कार्रवाई न करे।
PunjabKesari
चीन के सरकारी मीडिया हाउस ग्लोबल टाइम्स ने विदेश मंत्री के हवाले से कहा कि भारतीय सैनिकों ने सोमवार को अवैध रूप से दो बार सीमा पार करके, चीनी सैनिकों पर हमलों को अंजाम देकर दोनों पक्षों की सहमति का उल्लंघन किया जिसके चलते गंभीर शारीरिक झड़पें हुई। बता दें कि 1962 के बाद पहली बार भारत चीन विवाद के बीच किसी सैनिक के शहीद होने का मामला सामने आया है।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News