गर्लफ्रेंड के परिवार से भागते हुए PAK नागरिक भारत की सीमा में घुसा, BSF ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 07:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के बाड़मेर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक पाकिस्तानी नागरिक ने भारतीय सीमा में घुसपैठ कर दी। इस व्यक्ति ने दावा किया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड के परिवार से भागते हुए गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया।

घटना 24 अगस्त की रात की है जब 21 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक जगसी, जो पाकिस्तान के थारपारकर जिले के खारोड़ा गांव का निवासी है, अपनी 17 वर्षीय गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए उसके गांव घोरामारी गया था। यह गांव भारत की सीमा से सिर्फ 7 किलोमीटर दूर स्थित है। जब जगसी ने अपनी गर्लफ्रेंड से भागकर साथ चलने की बात कही, तो उसने मना कर दिया। इसी बीच, गर्लफ्रेंड के परिवार वालों को इसकी भनक लग गई और वे जगसी के पीछे दौड़ पड़े।

डर के मारे, जगसी वहां से भागता हुआ भारत की सीमा पार कर गया और बाड़मेर जिले के झड़पा गांव में पहुंच गया, जो भारतीय सीमा के 15 किलोमीटर अंदर है। वहां उसने सुसाइड करने की भी कोशिश की, लेकिन नाकाम रहा। सुबह जब ग्रामीणों ने उसे देखा तो उन्होंने बीएसएफ को इसकी सूचना दी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बाड़मेर एसपी नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि जगसी के पास से दो सिम वाला एक मोबाइल फोन और एक डायरी मिली है। वर्तमान में, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां, जैसे बीएसएफ और सीआईडी, उससे पूछताछ कर रही हैं ताकि यह पता चल सके कि उसकी भारत में घुसपैठ का असली मकसद क्या था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News