पुणे में PFI के समर्थन में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, NIA छापेमारी के विरोध में हो रहा था प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 02:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: NIA बीते कई दिनों से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। अभी तक करीब 100 से अधिक PFI सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एनआईए की टीम ने शुक्रवार को जब महाराष्ट्र के पुणे में PFI के ऑफिस पर छापेमारी की तो इसके विरोध में वहां पर सैंकड़ों की तादाद में PFI समर्थक जुट गए और कलेक्टर ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे भी सुने गए। 

PFI के समर्थन में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
मिली जानकारी के मुताबिक, देशभर में PFI पर की गई कार्रवाई के बाद पुणे में पीएफआई (PFI) के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर ऑफ़िस के बाहर प्रदर्शन किया था, इस प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए गए। वीडियो में साफ दिख रहा है कि सैकड़ों लोगों की भीड़ सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। ये लोग 'अल्लाह हू अकबर' और ' पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे हैं। पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया है। इस मामले में जब पुणे पुलिस से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पीएफआई पर एनआईए (NIA) की छापेमारी को लेकर कल जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने के लिए पुणे शहर में रियाज सैय्यद नाम के एक व्यक्ति के साथ 60-70 पीएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

वीडियो की सत्यता की जांच की जा रही है- पुलिस कमिश्नर
पुणे के पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने कहा कि वायरल हो रहे वीडियो की सत्यता की जांच की जा रही है। ये वीडियो कहां का है और किसने वायरल किया है? साथ  ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि वीडियो में जो आवाजें हैं, वो एडिट करके तो नहीं डाली गई है।? गौरतलब है कि हाल ही में NIA, ED और कुछ राज्यों की पुलिस के जरिए PFI के 93 लोकेशन पर छापे डाले गए थे, जिसमें PFI के कुल 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News