भारत पर आरोप मढ़ रहा पाक,  भारतीय राजदूत को किया तलब

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 07:14 PM (IST)

इस्लामाबादः सीमा पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही फायरिंग में 4 भारतीय जवान शहीद होने के बाद उल्टा पाकिस्तान ने भारत पर  बेवजह फायरिंग का आरोप लगाते हुए भारतीय राजदूत को तलब किया है। उसका कहना है कि भारत द्वारा की जा रही फायरिंग में उसके दो नागरिक मारे गए हैं। 

इस्लामाबाद में साउथ एशिया और सार्क के महानिशेक मोहम्मद फैजल ने भारतीय राजदूत जे पी सिंह को तलब कर अपना विरोध जताया। पाकिस्तान की तरफ से जारी किए बयान में कहा गया है कि 4 फरवरी को नाजीपुर, निकई और कारेला सेक्टर में भारत की तरफ से की गई फायरिंग में एक 18 वर्षीय लड़के और 25 वर्षीय तसलीम बेगम की मौत हो गई है, जबकि 2 बच्चे इस फायरिंग में घायल हुए हैं।

फैजल ने दावा किया कि भारतीय सेना एलओसी पर लगातार रिहायशी इलाकों को निशाना बना रही है और मोटार्र और बड़े हथियारों द्वारा गोलीबारी की जा रही है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में सुंदरबनी से लेकर पुंछ तक नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना ने रविवार को भारी गोलाबारी की। इसमें एक सैन्य अधिकारी तथा 3 जवान शहीद हो गए  जबकि 2सेना के जवान, सीमा सुरक्षा बल का एक एएसआइ और दो स्थानीय नागरिक घायल हो गए।

वहीं भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बावजूद पाकिस्तानी सेना की भारतीय चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में रात तक गोलाबारी जारी रखी। कुछ दिन शांति के बाद सीमा पर हालात तनावपूर्ण हो गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News