सिद्धू के प्रधानमंत्री बनने तक भारत पाक दोस्ती का न करना पड़े इंतजार: इमरान खान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 06:55 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः पाकिस्तान (Pakistan) के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित करतारपुर गलियारे (Kartarpur Corridor) की नींव प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)ने रख दी है। इस दौरान इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू की तारीफ के कासीदे पड़े। उन्होंने भारत की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाते हुए कहा कि अगर हिंदुस्तान दोस्ती के लिए एक कदम बढ़ाएगा तो पाकिस्तान उसकी ओर दो कदम बढ़ाएगा। इमरान ने कहा ​कि दोनों मुल्कों के बीच दोस्ती के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के प्रधानमंत्री बनने का इंतजार न करना पड़े कि जब वो प्रधानमंत्री बनें तब पाकिस्तान और हिंदूस्तान की दोस्ती होगी। 

PunjabKesari


पाक पीएम इमरान खान ने बांधे नवजोत सिंह सिद्धू के तारीफों के पुल

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कार्यक्रम में कहा कि मैंने जो सिख समुदाय में खुशी देखी वो अगर मैं मुसलमान को समझाऊं कि जैसे मुस्लिम मदीना से 4KM दूर खड़े हैं और वो उसपार जा नहीं पाए, लेकिन अब ये सपना पूरा हुआ है, इसके लिए हम लगातार काम कर रहे हैं। अगले साल जब आप यहां आएंगे तो आपको खुशी होगी।
  • मुझे इनका क्रिकेट और कमेंट्री याद है, लेकिन वो सूफी कलाम में इतने महारथी हैं वो जानकार काफी हैरान हूं।
  • मैंने 21 साल क्रिकेट खेली और 22 साल सियासत की। क्रिकेट के समय में मैं दो तरह के खिलाड़ियों से मिला, एक वो था जो हमेशा मैदान पर हारने से डरता था इसलिए वो कोई रिस्क नहीं लेता था और वो दूसरा खिलाड़ी हमेशा जीतने की सोचता था, हारने से नहीं डरता था और हमेशा दूसरा खिलाड़ी ही चैंपियन बनता था, हारने से डरने वाला खिलाड़ी कभी बड़ा नहीं बनता।

 

PunjabKesari

  • जब मैं सियासत में आया तो ऐसे लोग से मिला जो बस अपने लिए ही काम करते थे, आवाम को भूल जाते थे। एक दूसरे किस्म का राजनेता है तो नफरतों के नाम पर नहीं बल्कि काम के नाम पर राजनीति करता था।
  • आज जहां पाकिस्तान-हिंदुस्तान खड़ा है, 70 साल से ऐसा ही हो रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों तरफ गलतियां हुईं लेकिन हम जबतक आगे नहीं बढ़ेंगे तो जंजीर नहीं टूटेगी।
  • हम एक कदम आगे बढ़कर दो कदम पीछे हट जाते हैं, ये ताकत नहीं आई है कि कुछ भी हो हम रिश्ते ठीक करेंगे।
  • अगर फ्रांस-जर्मनी एक साथ आ सकते हैं, तो फिर पाकिस्तान-हिंदुस्तान भी ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं।
  • हमने भी एक-दूसरे के लोग मारे हैं, लेकिन फिर भी सब भूला जा सकता है। हमेशा कहा जाता था कि पाकिस्तान की फौज दोस्ती नहीं होने देगी, लेकिन आज हमारी पार्टी-पीएम-फौज एक साथ हैं।

PunjabKesari

इमरान खान ने कहा कि हमारा मसला सिर्फ कश्मीर का है, इंसान चांद पर पहुंच चुका है लेकिन हम एक मसला हल नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये मसला जरूर हल हो जाएगा, इसके लिए पक्का फैसला जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर हिंदुस्तान एक कदम आगे बढ़ाएगा तो हम दो कदम आगे बढ़ाएंगे।उन्होंने कहा कि जब पिछली बार सिद्धू वापस गए तो इनकी काफी आलोचना हुई, लेकिन एक इंसान जो शांति का पैगाम लेकर आया है वो क्या जुर्म कर रहा है। हमारे दोनों के पास एटमी हथियार है, तो इनके बीच जंग हो ही नहीं सकती है। दोनों देशों के बीच जंग का सोचना पागलपन है ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News