कश्मीर को लेकर UNSC के सामने गिड़गिड़ाया पाक, आपात् बैठक की लगाई गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 05:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कश्मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने के फैसले के खिलाफ वैश्विक समर्थन न मिलता देख पाकिस्‍तान अब संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के सामने मदद के लिए गिड़गिड़ा रहा है। पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर मसले पर संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद से तत्‍काल बैठक बुलाने की गुजारिश की है। समाचार एजेंसी रॉयटर ने पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी किए गए एक पत्र के हवाले से यह जानकारी दी है।

एजेंसी के मुताबिक, इस पत्र के जरिये पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्ष जोआना रोनेका को लिखे पत्र में भारत-पाकिस्‍तान के मसले पर बैठक में भाग लेने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि इससे पहले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के संबंध में पाकिस्‍तान द्वारा लिखे पत्र पर संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्ष जोआना रोनेका किसी टिप्पणी से इंकार कर चुकी हैं।

 

यहां तक कि संयुक्‍त राष्‍ट्र के महासचिव एंटोनिओ गुटेरस ने भी इस मामले में कोई गंभीर टिप्‍पणी नहीं की है। बीते दिनों गुटेरस ने दोनों देशों से कश्मीर मुद्दे पर यथास्थिति बनाए रखने की अपील भर की थी। ऐसा नहीं कि संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद से मिलने वाली मायूसी को लेकर पाकिस्‍तानी हुक्‍मरानों को इल्‍म नहीं है। वे भली भांति जानते हैं कि उनके पास भारत सरकार के संवैधानिक कदम का कोई भी जवाब नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News