पाक की नई सरकार का दावा-कश्‍मीर समस्‍या हल के लिए फॉर्मूला तैयार

punjabkesari.in Thursday, Aug 30, 2018 - 01:57 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्‍तान में  बेशक नई सरकार बन गई लेकिन  सरकार के सोचने और काम करने का तरीके पूर्व नवाज सरकार जैसे ही नजर आ रहा है। एक बार फिर इमरान की नई सरकार के मंत्री शरीन मजारी ने कश्‍मीर अलाप शुरु कर दिया है। उन्‍होंने कश्मीर मुद्दे का समाधान खोज निकालने का दावा किया है।
PunjabKesari
पाक की मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी ने एक टीवी शो में बताया कि उन्होंने कश्मीर मुद्दे के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव को कैबिनेट की बैठक में रख सकती हैं।मजारी ने कहा, 'कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए मैंने मॉडल फॉर कॉन्फ्लिक्ट रेजॉलूशन नाम से प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव मैंने लंबे समय से काम किया है। अगर प्रधानमंत्री राजी होते हैं तो इस प्रस्ताव को आगे और जिम्मेदार संस्थाओं को भी पेश किया जाएगा।'
PunjabKesari
मजारी को सेना की काफी करीबी माना जाता है। मानवाधिकार मंत्री का पद संभालने से पहले मजारी इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटिजिक स्टडीज में डायरेक्टर जनरल थीं। पाक कैबिनेट के गठन से पहले उन्हें रक्षा मंत्रालय दिए जाने की चर्चा थी। मजारी इस्लामाबाद की कायदे-आजम यूनिवर्सिटी के डिफेंस एंड स्ट्रैटिजिक स्टडीज डिपार्टमेंट में वे प्रोफेसर रह चुकी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News