भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तान का हेलिकॉप्टर, सेना ने खदेड़ा (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Sunday, Sep 30, 2018 - 04:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डैस्कः  एक तरफ पाकिस्तान भारत के साथ बातचीत द्वारा मसलों का हल निकालने का दावा कर रहा है तो दूसरी तरफ अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीज फायर का उल्लंघन  करने वाला पाक अब और औछेपन पर उतर आया है व  भारत की हवाई सीमा में भी घुसपैठ शुरू कर दी है। PunjabKesari रविवार दोपहर करीब सवा 12 बजे  जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान का हेलीकॉप्टर  भारतीय सीमा में घुस आया।  जैसे ही भारतीय सुरक्षाबलों ने इस हेलीकॉप्टर को देखा, उनकी तरफ से फायरिंग कर जवाब दिया गया। बताया जा रहा है कि भारतीय सीमा में कुछ देर नजर आने के बाद जब भारतीय जवानों की तरफ से एक्शन लिया गया तो यह हेलीकॉप्टर वापस लौट गया। रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने घटना की पुष्टि की है।
PunjabKesari
पता चला है कि हेलिकॉप्टर के अंदर PoK के प्रधानमंत्री फारूक हैदर सवार थे। फिलहाल, सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर किस मकसद से पाकिस्तान का यह हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में दाखिल हुआ।ये घटना ऐसे वक्त सामने आई है, जब यूनाइटेड नेशंस में भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पूरी दुनिया के सामने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम घूमते हैं। उन्होंने कहा है कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है, लेकिन आतंकवाद और वार्ता एक साथ नहीं चल सकते हैं। भारत ने पाकिस्तान के साथ अनेक बार वार्ता शुरू की और वार्ताओं के अनेक दौर भी चले हैं, लेकिन हर बार पाकिस्तान की हरकतों की वजह से वार्ता रुकी है।
PunjabKesari
 बता दें कि विदेश मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पाक द्वारा  इस वर्ष संघर्षविराम उल्लंघन की 1000 से अधिक घटनाएं हुई हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के अनुसार पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन आतंकवादियों की घुसपैठ में सहायता प्रदान करने के लिए किया जा रहा है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News