स्वतंत्रता दिवस के दिन पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सेना ने मार गिराए तीन पाक सैनिक

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 08:27 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के उरी और राजौरी सेक्टर में एक बार फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। सूत्रों के मुताबिक सीजफायर उल्लंघन में पाकिस्तान के तीन जवान मारे गए हैं। इसके अलावा जम्मू कश्मीर के पुंछ में केजी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया,जिस पर भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। 

PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने दोपहर बाद गोलाबारी शुरू हुई। पाक सैनिकों ने पहले तो हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया परंतु जब भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई की तो पाक सेना ने मोर्टार दागना शुरू कर दिए। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार गोलाबारी में किसी तरह के नुकसान नहीं हुआ है। अलबत्ता भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की ओर से रूक-रूककर गोलीबारी की जा रही है।

PunjabKesari
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए अगले कुछ दिन सुरक्षा की दृष्टि से बहुत ही ज्यादा संवेदनशील हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में है।
PunjabKesari
भारतीय सेना ने खारिज किया किया पाकिस्तान का दावा
 
नियंत्रण रेखा के पास सीमा पार से की गई गोलीबारी में पांच भारतीय जवानों को मार गिराने के पाकिस्तानी सेना के दावे को ‘मनगंढ़त' करार दिया। पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया था कि सीमा पार की गोलीबारी में भारतीय सेना के पांच और उसके तीन जवान मारे गए। 

PunjabKesari
गफूर ने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात से ध्यान भटकाने के लिए नियंत्रण रेखा में गोलीबारी बढ़ा दी है। गफूर  ने दावा किया कि कई बंकर नष्ट किए गए और ‘रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है'। पाकिस्तान के दावे के बारे में पूछे जाने पर भारतीय सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना का दावा मनगढंत है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News