पाक मंत्री ने दी धमकी- Pok पर हमला एक तरह से युद्ध का ऐेलान होगा

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 11:17 AM (IST)

इस्लामाबादः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर  बयान से पाकिस्तान खौफजदा है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने भारत को गीदड़भभकी देते हुए कहा कि Pok पर हमला एक तरह से युद्ध का ऐेलान होगा। पाकिस्तान इतना बड़ा देश है कि अगर उस पर हमला होता है, तो उपमहाद्वीप का नक्शा बदल जाएगा।  उन्होंने कहा कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच की लड़ाई नहीं होगी, यह उपमहाद्वीप का युद्ध होगा। बता दें, संसद में अमित शाह ने कहा था कि पूरा कश्मीर हमारा है और पीओके व अक्साई चिन इसका हिस्सा है।
PunjabKesari

 

गौरतलब है कि इससे  कुछ रोज पहले रेल मंत्री शेख रशीद को जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले के बाद भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देना महंगा पड़ा था ।  एक समारोह में हिस्सा लेने के बाद बाहर निकले शहीद को उनके बयान से नाराज लोगों ने घेर लिया और उन पर अंडे फेंके तथा धक्कामुक्की की थी।

PunjabKesari

अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख रशीद एक पुरस्कार समारोह में भाग लेकर यहां के एक होटल से बाहर निकले की वहां मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया। उन पर अंडे फेंके और धक्कामुक्की की। इस घटना के बाद लोग वहां से भाग निकले। पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के युवा संगठन पीपुल्स युवा संगठन यूरोप के प्रमुख आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी ।

 PunjabKesari

दोनों ने कहा कि रेल मंत्री ने पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्द कहे थे और इससे नाराज होकर यह कदम उठाया गया है, हालांकि दोनों ने बयान में धक्का मुक्की नहीं करने और रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात को स्वीकार किया है। गौरतलब है कि भारत ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के साथ ही राज्य का बंटवारा कर इसे दो हिस्सों लद्दाख् और जम्मू कश्मीर में विभाजित करने के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश बना दिए थे। इस फैसले के बाद रशीद ने परमाणु युद्ध की धमकी दी थी। इसके अलावा दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा को भी बंद कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News