पाक ने बनाया भारत में K2 हमले का प्लान, खालिस्तानी आतंकियों को ऑनलाइन दे रहा ट्रेनिंग

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 03:14 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने भारत में आतंकी हमलों का प्लान बनाया है और इन्हें अंजाम देने के लिए नया खाका तैयार किया है। इंटेलीजेंस रिपोर्टस के मुताबिक पाक की कुख्यात खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) ने इसे K2 (कश्मीर-खालिस्तान नेक्सस) का नाम दिया है. इंटेलीजेंस इनपुट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर सक्रिय पंजाब स्थित खालिस्तानी तत्वों को सरहद पार से ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है।

PunjabKesari

इनमें विस्फोटकों को बनाने की जानकारी, प्लानिंग और आतंकी हमलों को अंजाम देना शामिल है। इनपुट्स से ये भी पता चलता है कि ISI एजेंट विस्फोटक बनाने के मॉडयूल को फंडिंग कर रहे हैं।सूत्रों ने बताया कि तहरीक-ए-कश्मीर से जुड़ा तनवीर कादिर हाल में सक्रिय हुए पंजाब स्थित खालिस्तानी मॉड्यूल को फंडिंग के लिए काम कर रहा है।इसका नाता अलगाववादी एजेंडे ‘रेफरेंडम 2020’ को चलाने वाले सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से भी बताया जाता है।

PunjabKesari

इंटेलीजेंस सूत्रों ने बताया कि पंजाब स्थित अलगाववादी तत्वों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की ओर से सक्रिय किए जाना चिंता का विषय है और इसे गंभीरता से लिया गया है। इंटेलीजेंस रिपोर्ट्स में संकेत दिया गया है कि ऑस्ट्रेलिया और इटली में मौजूद खालिस्तानी तत्व पंजाब में अलगाववादी गतिविधियों को तेज़ करने की फिराक में हैं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News