PAK ने कीरनी और कस्बा सेक्टरों में दागे गोले, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 01:20 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तान सेना की नापाक हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही है। पाक सेना ने एक बार फिर कीरनी और कस्बा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। इस दौरान उनकी ओर से भारी मोर्टार शैलिंग भी की गई। वहीं भारतीय सेना भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।  

PunjabKesari

इससे पहले शुक्रवार को भी सीमा पार से इसी इलाके पर गोले दागे गए थे। सैन्य प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास शुक्रवार को पाकिस्तान ने भारी गोलाबारी की जिसमें कम से कम सात आवासीय इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। शाहपुर सेक्टर में सीमा पार से गोलाबारी अपराह्न एक बजकर 35 मिनट पर आरंभ होकर शाम साढ़े पांच बजे तक जारी रही जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भारत की सीमा में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है लेकिन कस्बा गांव में एक विधवा की आवासीय इमारत क्षतिग्रस्त हो गई जबकि डोकरी गांव में छह अन्य इमारतें आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं थी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी की थी। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी सैनिक ढेर और कई सैनिक घायल हुए थे। इसके साथ ही पीओके की नीलम वैली में छह चौकियों के तबाह होने के साथ भारी नुकसान होने की भी खबर है। पाकिस्तान की ओर से गुरुवार सुबह सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलेबारी शुरू कर दी थी। अचानक शुरू हुई गोलाबारी से बचने के लिए लोग घरों में कैद हो गए थे। 

PunjabKesari

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से बीते कुछ दिनों से पुंछ, राजौरी के साथ बारामूला जिले में सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है। सीजफायर की आड़ में घुसपैठ की कोशिशें का जा रही है। लेकिन सेना के जवानों की सतर्कता के कारण इस हरकत को नाकाम किया गया है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की तरफ से पीओके की नीलम घाटी से आतंकियों को धकेलने की काफी कोशिशें हो रही हैं। इसके लिए सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकियों को सीमा पार भेजने की कोशिशें का जी रही है।  

PunjabKesari


 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News