कश्मीर पर चिदंबरम की टिप्पणी बहुत गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ- बीजेपी

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 06:01 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के कश्मीर पर की गई टिप्पणी पर बीजेपी ने नाराजगी जताते हुए उसे गैर-जिम्मेदाराना और भड़काऊ बताया है। दरअसल, रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के केंद्र के कदम की आलोचना करते हुए कहा था कि ये कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि जम्मू-कश्मीर एक मुस्लिम बहुल राज्य है। यदि ये एक हिंदू बहुल राज्य होता तो बीजेपी उससे विशेष राज्य का दर्जा कभी नहीं छीनती।

PunjabKesari

जिसके बाद सोमवार को इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय कानून मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने चिदंबरम पर बहुत गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया। वहीं, बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी और शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कि कांग्रेस इसे सांप्रदायिक रंग दे रही है। केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि केंद्र ने कुछ दशक पहले कांग्रेस द्वारा की गई एक बहुत बड़ी गलती को ठीक किया है। ये फैसला राष्ट्रीय हित में हैं।

PunjabKesari

वहीं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये कांग्रेस का संकुचित मानसिकता है, कि वो इस मुद्दे को हिंदू-मुस्लिम के नजरिए से देख रही है। इतना ही नहीं, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि, ‘क्या ये सच नहीं है कि घाटी में दशकों से चली आ रही हिंसा में 42,000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। जिसमें ज्यादातर मुस्लिम थे।’     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prachi upadhyay

Recommended News

Related News