NRC लिस्ट पर बवाल, ओवैसी बोले- भारत एक हिंदू राष्ट्र नहीं है, न ही होगा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 02:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अपने बयानों को लेकर अकसर विवादों में रहने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि भारत एक हिंदू राष्ट्र नहीं है और न ही कभी होगा। 

PunjabKesari

ओवैसी ने भाजपा नेता और असम के मंत्री हिमंता बिस्व सरमा के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत को सभी भारतीयों की रक्षा करनी चाहिए, सिर्फ हिंदुओं की नहीं। टू नेशन थ्योरी के उपासक कभी नहीं समझ सकते कि यह देश किसी एक मत से बहुत-बहुत बड़ा है, संविधान कहता है कि भारत हर मत, संप्रदाय और जाती को समानता प्रदान करेगा। यह एक हिंदू राष्ट्र नहीं है और इंशाह अल्लाह कभी होगा भी नही।

PunjabKesari

दरअसल ओवैसी ने असम में राष्ट्रीय नागरिकता रिजिस्टर को लेकर आरोप लगाया था कि मुस्लिमों को बाहर करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। उनके इस आरोप के जवाब में हिमंता ने कहा था कि अगर भारत हिंदुओं को संरक्षण नहीं देगा तो कौन देगा? क्या पाकिस्तान देगा? उन्होंने कहा था कि भारत उन हिंदुओं के लिए सदैव आशियाने की तरह रहेगा जो किसी वजह से यहां से विस्थापित हो गए। इस बात के कोई माएने नहीं है कि कितना विरोध होता है। 

PunjabKesari

ओवैसी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि भारत वो देश है जिसने कई सताए हुए लोगों को अपनाया है, वे सभी रिफ्यूजी हैं नागरिक नहीं हैं। धर्म कभी भी नागरिकता का आधार नहीं बन सकता है। बता दें कि 31 अगस्त को NRC की जो लिस्ट सामने आई है, उसमें 19 लाख लोगों को शामिल नहीं किया गया है। इसी के बाद लिस्ट पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News