PM मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर भड़के ओवैसी, कहा- जाहिल है ट्रंप

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 03:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना ‘फादर ऑफ इंडिया’ करने पर देश की राजनीति गरमा गई है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इसका विरोध करते हुए ट्रंप को जाहिल तक बता डाला। 

PunjabKesari

ओवैसी ने कहा कि नरेंद्र मोदी दूर-दूर तक फादर ऑफ इंडिया नहीं हैं। उन्होंने ड्रॉनल्ड ट्रंप को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह एक जाहिल आदमी हैं और पढ़े-लिखे ज्यादा नहीं हैं। उन्हे महात्मा गांधी जी के बारे में नहीं पता  अगर ट्रंप को मालूम होता तो इस तरह की जुमलेबाजी नहीं करते। AIMIM चीफ ने कहा कि महात्‍मा गांधी को राष्ट्रपिता का खिताब इसलिए मिला, क्योंकि उन्होंने यह हासिल की थी। लोगों ने उनकी कुर्बानी को देखकर उन्हें यह उपाधि दी थी। इस तरह के खिताब दिए नहीं जाते, हासिल किए जाते हैं। पंडित नेहरू और सरदार पटेल ये हिंदुस्तान की सियासत के कद्दावर शख्सियतें थीं, उनको भी कभी फादर ऑफ नेशन नहीं कहा गया।  

PunjabKesari

ओवैसी ने पीएम मोदी की ट्रंप से दोस्ती पर चुटकी लेते हुए कहा कि कहीं ऐसा न हो जाए कि भारत को प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच की दोस्ती महंगी पड़ जाए। उन्होंने कहा कि एक तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप पीएम मोदी से हाथ मिलाते हैं और दूसरी तरफ ट्रंप पाकिस्तान और इमरान खान की प्रशंसा करते हैं। 

PunjabKesari

बता दें कि ट्रंप ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि अगर मैं पहले के भारत को याद करूं तो वहां पर लोग अक्सर लड़ते रहते थे, लेकिन नरेंद्र मोदी ने सभी को एक साथ लाने का काम किया है। उन्होंने सभी को एक पिता की तरह साथ लाने का काम किया है, शायद वो ‘फादर ऑफ इंडिया’ हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News