बुधवार को विपक्षी दलों की बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 12:46 AM (IST)

नई दिल्लीः विभिन्न विपक्षी दलों के नेता आम चुनाव लडऩे के लिए ‘न्यूनतम साझा कार्यक्रम’ तय करने के उद्देश्य से 27 फरवरी को संसद में बैठक करेंगे। सूत्रों ने बताया कि संसदीय पुस्तकालय में विपक्षी नेताओं को बुलाया गया है जहां आम चुनावों में भाजपा से भिडऩे के लिए एक सामूहिक रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि विपक्षी दल के नेता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए चुनावी रणनीति पर भी विचार कर सकते हैं। पुलवामा आतंकवादी हमले पर विपक्ष की रणनीति पर भी इस बैठक में चर्चा हो सकती है।
PunjabKesari
कांग्रेस सहित विपक्षी नेताओं की पिछली बैठक 13 फरवरी को हुई थी और इस बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनने पर सहमति बनी थी। कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने इससे पहले विपक्षी दलों के एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम का प्रस्ताव दिया था और भाजपा को हराने के लिए राज्य स्तरीय गठबंधन पर जोर दिया था।
PunjabKesari
पिछली बैठक में जिन नेताओं ने हिस्सा लिया था उनमें राहुल के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राकांपा प्रमुख शरद पवार, तेदेपा प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और नेशल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला समेत अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया था।
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं के 27 फरवरी को होने वाले बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है हालांकि वाम दलों ने अभी तक इस बैठक में शामिल होने के बारे में निर्णय नहीं किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News