राहुल गांधी, खरगे समेत विपक्षी दलों ने कोरोमंडल रेल हादसे पर जताया दुख, कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं को दिए यह निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 10:54 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी ने ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे में लोगों की मौत पर शुक्रवार को दुख जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। खरगे ने ट्वीट किया, " ट्रेन हादसे के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ है। पीड़ितों के साथ हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं।" उन्होंने कहा, "हम प्रशासन से आग्रह करते हैं कि बचाव अभियान तेज गति से चलाया जाए और घायलों को तत्काल राहत प्रदान की जाए। स्थानीय कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि वे हरसंभव मदद करें।"

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, " कोरोमंडल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। " उन्होंने कहा, " मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से आग्रह करता हूं कि वे बचाव कार्य में हरसंभव मदद करें।" कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट किया, "बालासोर, ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना का दुखद समाचार मिला। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि सभी घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले। सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील है कि वे राहत कार्य में पूर्ण सहयोग करें।"

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, "ओडिशा में हुआ ये दर्दनाक रेल हादसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण एवं व्यथित कर देने वाला है। इस दुखद हादसे में जिन्होंने अपनों को खो दिया, उन सभी परिवारों के प्रति में मेरी संवेदनाएँ हैं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दें एवं उनके परिवारों को इस मुश्किल घड़ी में हिम्मत और साहस दें।"

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा, "ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से हुई दुर्घटना में लोगों के हताहत होने की सूचना, अत्यंत दुःखद। ईश्वर से सभी के सकुशल होने की कामना। राहत कार्य तेज़ी से चलाए सरकार, पीड़ितों को जल्द पहुंचे सहायता।"

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को हुए रेल हादसे में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई, जबकि लगभग 350 लोग घायल हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे। उन्होंने कहा, ‘‘पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए।''

अधिकारी ने कहा कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई। उन्होंने बताया कि हादसा शाम को करीब सात बजे, हावड़ा से करीब 255 किलोमीटर दूर बाहानगा बाजार स्टेशन पर हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News