पिछले 24 घंटे में देश में सिर्फ 42 नए पॉजिटिव केस, 4 की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय

2020-03-26T18:15:00.147

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने दुनियाभर में कहर मचा रखा है। इस बीच गुरुवार को थोड़ी राहत देने वाली खबर आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव कुमार ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि कोरोना संक्रमण बढ़ने की दर में कमी आई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के सिर्फ 42 नए मामले सामने आए हैं,जबकि 4 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 649 केस सामने आए हैं।
PunjabKesari
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि बीते 24 घंटों में कोरोना के 42 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौतें हुई हैं। उन्होंने कहा कि 17 राज्यों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पूरी तरह समर्पित अस्पताल चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस से जुड़े हालात पर मीडिया को जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, ‘अभी तक यह कहने के लिए कोई पुख्ता साक्ष्य नहीं है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार समुदाय के स्तर पर हो रहा है।'उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि यह वायरस मच्छरों के जरिए फैलता है। 

PunjabKesari
आम जनता को आश्वासन देते हुए अग्रवाल ने कहा कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। वहीं विदेश मंत्रालय ने कहा कि यात्रा प्रतिबंधों के संबंध में मंत्रिसमूह की बैठक में चर्चा हुई और उसे जल्दी ही जनता को बता दिया जाएगा। अग्रवाल ने कहा,‘अगर हम 100 प्रतिशत सामाजिक मेलजोल कम करने में सफल रहे तो हम कोरोना वायरस संक्रमण की प्रसार श्रंखला को प्रभावी तरीके से तोड़ सकेंगें।' 

PunjabKesari
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार,‘भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 649 हो गई। देश मे अभी तक इस वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हुई है। अंतिम तीन मौतें गुजरात, तमिलनाडु और मध्यप्रदेश में हुई हैं।' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार की रात बेहद भावुक अपील में 21 दिन लंबे राष्ट्रव्यापी सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी।


shukdev

Related News