डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले- शहीद हुए 6 बहादुरों के परिवारों को दिए जाएंगे एक-एक करोड़ रुपए

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 07:35 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए जान गंवाने वाले वायुसेना, दिल्ली पुलिस और असैन्य सुरक्षा के छह कर्मियों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि शहर की सरकार इन बहादुरों के परिवारों के साथ ‘‘कंधे से कंधा मिलाकर'' खड़ी है। उन्होंने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह घोषणा की और कहा कि इन लोगों को सम्मानित करने एवं उनके परिवारों की सहायता के लिए शनिवार को एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।

सिसोदिया ने कहा कि इन छह लोगों में नागरिक सुरक्षा का एक, भारतीय वायु सेना के तीन और दिल्ली पुलिस के दो कर्मी शामिल हैं। सिसोदिया ने कहा, ‘‘जवानों का शहीद होना एक अपूरणीय क्षति होती है। केजरीवाल सरकार ने सत्ता में आने के बाद ऐसे कर्मियों के परिवारों को अनुग्रह राशि मुहैया करने के लिए योजना शुरू की है, ताकि यह उनके लिए आय का स्रोत बन सके और वे गरिमा के साथ जीवन जी सकें।'' सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार देश की सेवा करते हुए शहीद हुए जवानों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

सिसोदिया ने बाद में ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार ने देश के लिए कुर्बान होने वाले छह शहीदों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए की सहायता सम्मान राशि देने का आज निर्णय लिया। इन शहीदों में से एक कर्मी सुरक्षा विभाग से, तीन कर्मी भारतीय वायु सेना से और दो कर्मी दिल्ली पुलिस से थे।'' उन्होंने कहा कि शहर की पुलिस ‘‘इन बहादुर जवानों की शहीदी को सलाम करती'' है। सिसोदिया ने कहा, ‘‘इनमें से कई परिवार पेंशन की मदद से गुजारा कर रहे हैं। हम इन कीमती जिंदगियों की भरपाई नहीं कर सकते, लेकिन हमें उम्मीद है कि इस सहायता राशि से उन्हें गरिमा के साथ जीवन जीने में मदद मिलेगी।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News