इलाहाबाद HC के बयान पर सपा नेता रामगोपाल यादव बोले- BJP डर से चुनाव टालने का ढूंढ रही बहाना

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 06:50 PM (IST)

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्य सभा सदस्य प्रो रामगोपाल यादव ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक न्यायाधीश की उस टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है कि जिसमें चुनाव आयोग से कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव टालने का अनुरोध किया गया है। प्रो यादव ने उच्चतम न्यायालय से इस टिप्पणी पर स्वत: संज्ञान लेने की अपील की है।

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश शेखर यादव ने गुरुवार को जमानत की एक अर्जी पर आदेश देते हुए चुनाव आयोग से कोविड-19 के नये रूप ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव टालने और चुनावी रैलियों पर रोक लगाने का अनुरोध किया है।

प्रो यादव ने कहा कि हाईकोर्ट की तरफ से इस तरह का अनुरोध दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा,‘‘ मेरी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में स्वत: संज्ञान ले और इस तरह के निर्देश देने वाले लोगों के ख़लिाफ़ कारर्वाई करे।'' उन्होंने इसे गैरजरूरी टिप्पणी बताते हुये कहा कि उच्च न्यायालय में इस तरह की मांग करने वाली कोई अपील भी दायर नहीं की गयी थी। इस पर उच्चतम न्यायालय को इस पर संज्ञान लेकर कारर्वाई करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News