Karvachauth के दिन अपने ही सुहाग को दिया खाने में जहर, पति की मौत से पहले ही पत्नी घर से हो गई फरार

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 11:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के कौशांबी में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। कड़ा धाम थाना इलाके के इस्माईलपुर गांव में शैलेश कुमार नाम के युवक की हत्या उसकी ही पत्नी ने कर दी। पति रविवार सुबह से ही अपनी पत्नी के लिए करवा चौथ की तैयारियों में जुटा था। उसकी पत्नी सविता ने भी पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखा था। मगर शाम को जिस समय महिलाएं चांद का दीदार कर व्रत खोलती हैं, उस समय सविता ने पति के खाने में जहर मिला दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आने के बाद पुलिस भी हैरान रह गई।

बताया जा रहा है कि पत्नी को शक था कि उसके पति का किसी दूसरी महिला से संबंध है। इस बात से नाराज पत्नी ने शाम को पति के खाने में जहर मिला दिया। इसके बाद बहाना बनाकर घर से फरार हो गई। थोड़ी से देर पति की तबीयत खराब हुई, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई। मरने से पहले पति ने एक वीडियो भी बनाया। जिसमें वह कहता दिख रहा है कि पत्नी सविता ने उसे जहर दिया है। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। उसने पति के खाने के लिए मैक्रोनी बनाई। जिसमें जहर डाल दिया। इसके बाद महिला ने कहा कि वह पड़ोसी के घर किसी काम से जा रही है। बाद में महिला फरार हो गई। पति ने मैक्रोनी खाई ही थी कि हालत बिगड़ने लगी। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसकी मौत हो गई।

पत्नी ने दिनभर रखा था व्रत
पूरा मामला कड़ा धाम थाना क्षेत्र के स्माइलपुर गांव का है। यहां शैलेश कुमार (32) सुबह से ही करवा चौथ के इंतजाम में जुटे थे। उनकी पत्नी सविता भी पति की लंबी आयु के लिए व्रत थी। हालांकि शाम को जिस वक्त महिलाएं पति का चेहरा देख कर व्रत तोड़ती है। उसी वक्त पति-पत्नी में झगड़ा हो गया। हालांकि कुछ देर बाद सब कुछ सामान्य हो गया। इसके बाद पत्नी ने खाना लगाया और दोनों लोगों ने बैठकर खाना भी खाया। खाने के बाद पत्नी पड़ोसी के यहां जाने को कहकर घर से निकल गई। इसके थोड़ी ही देर बाद पति शैलेश की हालत बिगड़ने लगी। शैलेश की तबीयत खराब देख परिजनों ने उसे स्माइलपुर सीएचसी में भर्ती कराया, लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। यहां भी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो अगले दिन डॉक्टरों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया, लेकिन रस्ते में ही शैलेश ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने आरोपी पत्नी को किया गिरफ्तार
वहीं शैलेश की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पाकर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शैलेश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतक शैलेश के भाई ने पुलिस में इसकी तहरीर दर्ज कराई। वहीं पुलिस ने घटना को अंजाम देकर फरार हो रही आरोपी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है। मरने से पहले शैलेश ने बयान भी जारी किया था, जिसमें उसने पत्नी द्वारा खाने में जहर मिलाने की बात कही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News