अनुच्छेद 370 पर उमर ने प्रसाद पर कसा तंज, कहा- SC के फैसले का अंदाजा न लगाएं

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 02:44 PM (IST)

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने संविधान के अनुच्छेद 370 को बहाल नहीं करने संबंधी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान पर रविवार को तंज करते हुए कहा कि इस मामले पर उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश क्या फैसला सुनाएंगे, इसका अंदाजा नहीं लगाएं।

 


बता दें कि केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा था कि अनुच्छेद 370 के तहत भूतपूर्व राज्य जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल नहीं किया जाएगा। जिसके बाद अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, 'प्रिय रविशंकर प्रसाद जी, हम आपसे कुछ भी बहाल करने की उम्मीद नहीं रखते हैं, लेकिन जब तक उच्चतम न्यायालय की स्वतंत्रता है... कृपया यह अंदाजा नहीं लगाए कि माननीय न्यायाधीश क्या फैसला देंगे।'

PunjabKesari
क्या कहा था प्रसाद ने
केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा थाकि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को बीते साल पांच अगस्त 2019 को समाप्त कर दिया था, जिसे अब बहाल नहीं किया जा सकता। अनुच्छेद 370 को एक संवैधानिक प्रक्रिया के तहत समाप्त किया गया है और संसद में दोनों सदनों ने इसे बड़ी संख्या बल से मंजूरी दी थी। अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त किये जाने से केंद्र शासित प्रदेश में विकास को बढ़ावा मिला है। प्रसाद ने कहा इसे समाप्त करना देश के प्रति हमारी प्रतिबद्धता थी और लोगों ने इसकी प्रशंसा की।

PunjabKesari
दरअसल उच्चतम न्यायालय, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा की कई पार्टियों की ओर से दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है जिसमें केंद्र सरकार के पांच अगस्त 2019 के निर्णय को चुनौती दी गई है। इसी के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म कर दिया गया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News