मोदी का टूरिज्म-टेर्रजिम बयान: फारूक के बाद उमर ने भी की टिप्पणी

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 11:02 PM (IST)

श्रीनगर : पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्षी नैशनल कॉन्फ्रेंस (नैकां) के कार्यकारी अध्यक्ष उमब्र अब्दुल्ला ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीरी युवकों से ‘टूरिज्म और टेररिज्म’ में से किसी एक को चुनने की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी जमीनी हकीकत से काफी दूर है।
पुलवामा जिला में कांग्रेस-नैकां के संयुक्त उम्मीदवार जी.ए. मीर के लिए चुनाव प्रचार के लिए आयोजित रैली को संबोधित करते हुए उमर ने कहा कि कश्मीर के संदर्भ में पर्यटन को आतंकवाद से जोडऩा सही नहीं क्योंकि 1988 में घाटी में आतंकवाद की आहट से पहले सबसे ज्यादा पर्यटक आते थे।

महबूबा पर भी साधा निशाना
उमर ने राज्य की समस्या के शांतिपूर्ण समाधान में विफल रहने के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर भी निशाना साधा। उमर ने कहा कि वह संदेश सही था या नहीं यह आप खुद ही तय कर सकते हैं। आतंकवाद या उग्रवाद पर्यटन के आभाव में नहीं पनपा। राज्य में आतंकवाद की शुरऊआत से ठीक पहले के साल में सबसे ज्यादा पर्यटन राज्य में आए थे।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर राज्य में पर्यटन में उछाल के बावजूद आतंकवाद शुरू हुआ तो यह सामान्य सी बात है कि दोनों में कोई संबंध नहीं है। यह एक राजनीतिक मुद्दा है और यह महबूबा मुफ्ती का कर्तव्य था कि वह प्रधानमंत्री के सामने राज्य की वास्तविक तस्वीर पेश करें। लेकिन वह अपने कर्तव्य निर्वहन में विफल रहीं और यही वजह है कि प्रधानमंत्री ने ये बात कही।
इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने भी रैली को संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News