उमर का महबूबा पर हमला बोले- CM नहीं बनना तो राज्यपाल को बता दें !

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2016 - 06:48 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर हो रही उठा-पठक के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती पर हमला बोलते हुए कहा है कि यदि महबूबा मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहतीं तो बीजेपी से गठबंधन खत्म क्यों नहीं कर देतीं।

 
पिता के समझौतों पर आगे क्यों नहीं बढ़ रही महबूबा
 
उमर ने उन मुद्दों को लेकर महबूबा मुफ्ती पर सवाल उठाए, जिन्हें लेकर वह बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने को राजी नहीं हैं। उमर ने कहा कि बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए जो समझौता उनके पिता ने किया था, वह उसी पर आगे क्यों नहीं बढ़ रहीं? अब उन समझौतों की बात क्यों कर रही हैं? उमर ने यह बात महबूबा के दो दिन पहले बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के संकेत देने के बाद कही है।
 
 
जनता को भी समझौतों के बारे बताए
 
उमर ने कहा कि महबूबा जम्मू-कश्मीर की जनता को भी बताए कि कौन से समझौते हैं जिन पर वह सरकार चलाना चाहती हैं या फिर राज्यपाल को सूचित करें कि वह सरकार नहीं चलाएंगी। ताकि विधानसभा भंग की जा सके और नए सिरे से चुनाव कराए जा सकें।''
 
जम्मू-कश्मीर में लागू है राष्ट्रपति शासन
 
जम्मू-कश्मीर में महीने भर से राष्ट्रपति शासन लागू है। मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का 7 जनवरी को निधन हो गया था। इसके बाद से ही राष्ट्रपति शासन लागू है। राज्यपाल एनएन वोहरा भी बीजेपी और पीडीपी को अल्टीमेटम दे चुके हैं, पर अब तक कोई सहमति नहीं बन पाई है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News