महबूबा और उमर ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- चुनाव के लिए किया पाकिस्तान दिवस का बहिष्कार

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 07:30 PM (IST)

श्रीनगर : नेशनल कांफ्रैस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पी.डी.पी. अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने पाकिस्तान दिवस के मौके पर उसके उच्चायोग में आयोजित किए गए कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए लिया है। दरअसल, विदेश मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को कहा गया था कि भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग में पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर आयोजित किए गए कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला लिया है, क्योंकि जम्मू.कश्मीर के कई अलगाववादी नेताओं को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था।


प.ीडी.पी. अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक तरफ  तो पीएम मोदी पाकिस्तान को उसके राष्ट्रीय दिवस की शुभकामनाएं देते हैं, वहीं दूसरी ओर इस अवसर पर पाकिस्तान उच्चायोग में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित लोगों को पुलिस बाहर तंग करती है।  महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह पूरी रणनीति घरेलू राजनीति और चुनावी माहौल के हिसाब से सोच समझ कर अपनाई है।


उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार को पाकिस्तान दिवस के अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम में 2015 से लेकर 2018 तक अपने प्रतिनिधियों को भेजने में कोई समस्या नहीं हुई, किन्तु इस वर्ष चुनाव केा देखते हुए कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया। उमर ने कहा है कि अगर पीएम मोदी अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को शुभकामनाएं नहीं देते,  तो दिल्ली और इस्लामाबाद के रिश्ते को लेकर किसी तरह के संशय की स्थिति नहीं रहती।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News