न्यूयार्क पोस्ट ने की ‘‘गंदी बात’’, अमेरिका की सियासत ‘‘शर्मशार’’

punjabkesari.in Monday, Aug 01, 2016 - 09:49 PM (IST)

नई दिल्ली:अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चल रही सियासी जंग के बीच न्यूयार्क पोस्ट ने ऐसी शर्मनाक हरकत की है जो दुनिया में किसी देश की सियासत में आज तक देखने को नहीं मिली। अखबार ने डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया की 25 साल पुरानी नग्न तस्वीरें अखबार में छाप दी है।

मेलानिया की यह तस्वीरें उस समय की हैं जब वह एक मॉडल के रूप में काम करती थी। मेलानिया की यह तस्वीरें दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी है और न्यूयार्क पोस्ट पर इन तस्वीरें को छापने के लिए दुनिया थू थू कर रही है। अखबार की इस हरकत ने अमेरिका को पूरी दुनिया में शर्मसार कर दिया है। कल को यदि डोनाल्ड ट्रंप चुनाव जीत जाते हैं तो वह पहले ऐसे राष्ट्रपति होंगे जिनकी पत्नी की नग्न तस्वीरें दुनिया पहले ही देख चुकी होगी।

पहले पन्ने पर छापी न्यूड तस्वीरें
न्यूयॉर्क पोस्ट में पहले पन्ने पर छपी मेलानिया की नग्न तस्वीर के नीचे लिखा है, संभावित प्रथम महिला को आपने इस तरह पहले कभी नहीं देखा होगा। अखबार में बताया गया है कि कुछ तस्वीरें शायद ही कभी देखी गई हैं और अन्य तो कभी प्रकाशित भी नहीं हुई। इन्हें 1995 में मेनहट्टन में एक शूट के दौरान लिया गया था। ये तस्वीरें फ्रांस की पुरुषों की एक पत्रिका के लिए ली गई थीं। यह पत्रिका अब बंद हो चुकी है, ये तस्वीरें फ्रांस के फोटोग्राफर एले दे बासेविले ने ली थी।

मॉडलिंग करती थी मेलानिया
स्लोवेनिया में जन्मी मेलानिया तब 25 साल की थीं और मोनिकेर मेलेनिया के नाम से जानी जाती थीं। तस्वीरों के बारे पूछे जाने पर ट्रंप ने पोस्ट को कहा, मेलेनिया बेहद सफल मॉडलों में से एक थीं और उन्होंने कई फोटो शूट किए जिनमें से कई तो कवर और प्रमुख पत्रिकाओं के लिए थे।

यह तस्वीर एक यूरोपीय पत्रिका के लिए ली गई थी, लेकिन तब तक मेरी और मेलेनिया की मुलाकात नहीं हुई थी। यूरोप में इस तरह की तस्वीरें बहुत आम होती हैं। इन तस्वीरों में ट्रंप की पत्नी ने केवल ऊंची हिल के सैंडिल पहन रखे हैं। दे बेसेविल ने पोस्ट को बताया कि नग्न तस्वीरों के लिए पोज देते वक्त पूर्व मॉडल को असुविधा महसूस नहीं होती थी।

ट्रंप  के विरोधियों को मिला घेरने का मौका

मेलेनिया की यह तस्वीर सामने आने के बाद टं्रप के विरोधियों को एक बार फिर से उन्हें घेरने का मौका मिल गया है। ट्रंप के विरोधियों ने तस्वीर के साथ लिखा है कि मिलिए अपनी होने फस्र्ट लेडी मिलेनिया से। आप टेड कू्रज का समर्थन कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News