बदले TIME मैगजीन के सुर, मोदी को बताया 'भारत को एक सूत्र में पिरोने वाला PM'

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2019 - 12:51 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दौरान अंतर्राष्ट्रीय पत्रिका टाइम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'भारत का डिवाइडर इन चीफ' यानी 'प्रमुख विभाजनकारी' बताया था लेकिन भाजपा की प्रचंड जीत के बाद मैगजीन के सुर बदल गए हैं। TIME मैगजीन ने अब पीएम मोदी को 'मोदी हैज यूनाइटेड इंडिया लाइक नो प्राइम मिनिस्टर इन डेकेड्स' यानी 'मोदी ने भारत को इस तरह एकजुट किया है जितना दशकों में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया'।
PunjabKesari

टाइम का यह टाइटल 28 मई के बिल्कुल उलट है। इस आर्टिकल को मनोज लडवा ने लिखा है जिन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान 'नरेंद्र मोदी फॉर पीएम' अभियान चलाया था। मनोज लडवा ने आर्टिकल में लिखा कि पीएम मोदी की सामाजिक रूप से प्रगतिशील नीतियों ने तमाम भारतीयों को जिनमें हिंदू और धार्मिक अल्पसंख्यक भी शामिल हैं, को गरीबी से बाहर निकाला है। यह किसी भी पिछली पीढ़ी के मुकाबले तेज गति से हुआ है।
 

PunjabKesari

लडवा ने लिखा कि मोदी की नीतियों की कटु और अक्सर अन्यायपूर्ण आलोचनाओं के बावजूद उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल और इस मैराथन चुनाव में भारतीय वोटरों को इस कदर एकजुट किया, जितना करीब 5 दशकों में किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं किया। पिछला आर्टिकल पत्रकार आतिश तासीर ने लिखा था जिसमें उन्होंने जमकर में पीएम मोदी की आलोचना की थी। मोदी समर्थकों ने टाइम की कवर स्टोरी की कड़ी आलोचना की थी तो वहीं मोदी विरोधियों ने इसे खूब शेयर किया था।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News