Ram Mandir: आलिया-रणबीर के बाद अब इस दिग्गज एक्टर को मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, देखें Pics

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2024 - 09:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा और लिन लैशराम को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता मिला है। इसके बाद यह नवविवाहित जोड़ा अपने आपको सम्मानित महसूस कर रहा है। मुंबई महानगर के आरएसएस प्रचारक सीए अजीत पेंडसे ने व्यक्तिगत रूप से रणदीप से मुलाकात की और उन्हें समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।
PunjabKesari
रणदीप ने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें भी साझा कीं, जिसमें उन्हें निमंत्रण प्राप्त करते देखा जा सकता है। अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें भी साझा कीं, जिसमें उन्हें और उनकी पत्नी लिन को कार्ड पकड़े हुए देखा जा सकता है। बता दें कि राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।
PunjabKesari
इससे पहले रविवार को रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील अंबेकर और आरएसएस कोंकण के प्रांत प्रचारक अजय मुडपे और निर्माता महावीर जैन से मुलाकात की। उन्हें गुलदस्ते और राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया।
PunjabKesari
भाजपा कार्यकर्ताओं को दिए गए यह निर्देश
सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर श्री राम प्राण प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन लगाने का निर्देश दिया गया है। इस पहल का उद्देश्य आम लोगों को श्री राम लला के अभिषेक को देखने का एक साधन प्रदान करना है। सूत्र ने बताया, "इस तरह, आम जनता श्री राम लला के दर्शन कर सकती है और अभिषेक समारोह को देख सकती है।"

इसके अलावा, भाजपा कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत स्तर पर सामाजिक कार्यों में शामिल होने के लिए कहा गया है। सूत्र बताते हैं, "कार्यकर्ता कंबल वितरित करना, सामुदायिक भोज 'भंडारा' आयोजित करना या जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए भोजन या फलों के रूप में दान के जरिए अपना योगदान दे सकते हैं।

विदेशी मेहमान भी होंगे शामिल
गौरतलब है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर में अभिषेक समारोह में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम ने महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया है। भारत और विदेश के कई वीवीआईपी मेहमानों को अयोध्या में शुभ अवसर में भाग लेने के लिए निमंत्रण मिला है। अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे।
PunjabKesari
अयोध्या में भक्तों के ठहरने के लिए बनाई जा रही टैंट सिटी
वाराणसी के एक पुजारी लक्ष्मी कांत दीक्षित 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे। 14 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा। 1008 कुंडी महायज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं को भोजन कराया जाएगा। हजारों भक्तों के ठहरने करने के लिए अयोध्या में कई टैंट सिटी बनाई जा रही है, जिनके भव्य अभिषेक के लिए उत्तर प्रदेश के मंदिर शहर में पहुंचने की उम्मीद है। श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मुताबिक 10 से 15 हजार लोगों के लिए व्यवस्था की जाएगी। स्थानीय अधिकारी भव्य समारोह के आसपास आने वाले मेहमानों की तैयारी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News