राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब उपराष्ट्रपति चुनाव में भी विपक्ष बिखरा, वोटिंग में हिस्सा नहीं लेगी टीएमसी

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 06:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति के चुनाव के बाद अब उपराष्ट्रपति के चुनाव में भी विपक्ष में फूट पड़ती नजर आ रही है। तृणमूल कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह 6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति के चुनाव में वोट नहीं करेगी। टीएमसी सांसद और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इसका ऐलान किया है। बता दें कि एनडीए की ओर से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे जगदीप धनखड़ उम्मीदवार हैं, जबकि विपक्ष ने मार्गेट अल्वा को उपराष्ट्रपति का प्रत्याशी बनाया है।

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बनर्जी ने कहा, ‘‘राजग उम्मीदवार विशेषकर जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का सवाल ही नहीं उठता। लेकिन पार्टी सांसदों के साथ आज की बैठक के बाद यह तय किया गया है कि हम उपराष्ट्रपति चुनाव से दूर रहेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम तृणमूल कांग्रेस को विश्वास में लिये बिना विपक्षी उम्मीदवार की घोषणा करने की प्रक्रिया से असहमत हैं। हमसे न तो कोई सलाह ली गई और न ही हमसे किसी बात पर चर्चा की गई। इसलिए हम विपक्ष के उम्मीदवार का समर्थन नहीं कर सकते।'' 


इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव में भी विपक्ष में फूट देखने को मिली, झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान किया। इसके अलावा महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने भी एनडीए प्रत्याशी को अपना समर्थन किया। इतना ही नहीं पंजाब में शिरोमणि अकाली दल, उत्तर प्रदेश में मायावती, सपा के सहयोगी दल सुभासपा समेत कई दलों ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोटिंग की। राष्ट्रपत चुनाव के नतीजे कुछ ही देर में घोषित किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News