नोटबंदी : नीतिश ने मोदी सरकार का किया समर्थन, शरद यादव ने साधा निशाना

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2016 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्ली : नोटबंदी पर विपक्ष के बढ़ते विरोध के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन किया और कहा कि यह सकारात्मक कदम है और इसका फायदा होगा। जदयू की बैठक को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि यह नोटबंदी एक सकारात्मक कदम है और इसका फायदा होगा।

हालांकि, इस मुद्दे पर पार्टी के भीतर मतभेद उभर कर सामने आए हैं जब जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। भ्रष्टाचार और कालाधन को बड़ा पाप और घाव करार देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका खात्मा किए जाने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे। इसलिए हमने इस कदम का समर्थन किया है। जदयू अध्यक्ष ने नोटबंदी को लागू किए जाने को लेकर आलोचना से भी बचने का प्रयास किया जिसकी विपक्ष पुरजोर आलोचना कर रहा है।

नीतीश ने प्रधानमंत्री से तत्काल बेनामी सम्पत्ति पर लगाम लगाने की शुरूआत करने और सोना, हीरा के रूप में कालाधन की जमाखोरी करने वालों को निशाना बनाने को कहा । उन्होंने कहा कि देश का धन विदेशों में जमा है और उसे भी वापस लाया जाना चाहिए। कुमार की यह टिप्पणी तब सामने आई जब शरद यादव ने इस मुद्दे पर मोदी सरकार को निशाना बनाया। यादव ने आरोप लगाया कि इस फैसले का मकसद बैंकों को उबारना है जिनका 8.5 लाख करोड़ रुपए डूब रहे हैं और इसका लक्ष्य कालाधन पर प्रहार नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News