अभी फैसला नहीं किया कि किस सीट का प्रतिनिधित्व करूंगा : राहुल गांधी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 11:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अभी तक यह निर्णय नहीं लिया है कि वह लोकसभा में किस सीट का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह पूछे जाने पर कि वह लोकसभा में किस सीट का प्रतिनिधित्व करेंगे, गांधी ने कहा, "मैंने दोनों सीट से जीत हासिल की है और मैं रायबरेली एवं वायनाड के मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। अब मुझे तय करना है कि मैं किस सीट का प्रतिनिधित्व करूंगा। मैं (इस बारे में) चर्चा करूंगा और फिर फैसला करूंगा। मैं दोनों सीट का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता, लेकिन मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है।''

राहुल ने बाद में सोशल मीडया मंच 'एक्स' पर एक वीडियो संदेश साझा करते हुए उन्हें मिले "भारी समर्थन'' के लिए वायनाड और रायबरेली के लोगों को फिर से धन्यवाद दिया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मुझसे पूछा जा रहा है कि क्या मैं वायनाड से सांसद रहूंगा या रायबरेली से। मैं दोनों जगहों से सांसद रहना चाहता हूं। आप सभी को बधाई।'' गांधी ने वायनाड सीट पर 3.6 लाख से अधिक मतों के अंतर से और रायबरेली सीट पर 3.9 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में 'इंडिया' गठबंधन के अच्छे प्रदर्शन के बाद राज्य के लोगों की "राजनीतिक समझदारी दिखाने'' के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "मेरा मतलब है कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने कमाल कर दिया है। कई राज्यों ने कमाल किया है, लेकिन उत्तर प्रदेश ने भारत की राजनीति को समझकर, संविधान पर खतरे को समझकर संविधान की रक्षा की है। मैं सभी राज्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं लेकिन मैं उत्तर प्रदेश (के लोगों) से खासतौर पर कहना चाहता हूं कि आपने कांग्रेस पार्टी, 'इंडिया' गठबंठन का साथ दिया।'' गांधी ने राज्य में कड़ी मेहनत करने के लिए अपनी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा को भी धन्यवाद दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News