आत्मसंतुष्ट ना हो, भाजपा का शिखर पर पहुंचना अभी बाकी: शाह

Saturday, Apr 15, 2017 - 10:44 PM (IST)

भुवनेश्वर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आत्मसंतोष के खिलाफ पार्टी नेताओं को शनिवार को सचेत करते हुए कहा कि अभी शिखर पर पहुंचना बाकी है और साथ ही उन्होंने उन राज्यों में पार्टी के विस्तार की योजनाएं रखीं, जहां वह पारंपरिक तौर पर कमजोर है। भाजपा की यहां दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी के उद्घाटन भाषण में यह भी कहा कि पार्टी का ‘‘स्वर्ण युग’’ तब आएगा, जब वह पंचायत से लेकर संसद तक देश भर में शासन करेगी। 

दक्षिण और पूर्वी भारत में पार्टी की बढ़त की महत्वाकांक्षी योजना पेश करते हुए शाह ने इस दावे को खारिज कर दिया कि मध्य और पश्चिम भारत में दबदबे तथा असम और मणिपुर जैसे राज्यों में पहली बार जीत के साथ भगवा पार्टी अपने चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत पार्टी के शीर्ष नेता इस मौके पर मौजूद थे। शाह ने संगठन से हिमाचल प्रदेश, गुजरात और कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के अगले चरण के लिए जीत का संकल्प लेने के लिए कहा, जैसा कि इलाहाबाद में पिछले साल हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के चुनावों के लिए लिया गया था। बैठक में पार्टी के 13 मुख्यमंत्री भी मौजूद थे। यह संख्या भाजपा की स्थापना से लेकर अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है। 

शाह ने केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और आेडिशा जैसे राज्यों में पार्टी की बढ़त की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि वह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए 95 दिन देश की यात्रा करेंगे तथा उन्होंने वरिष्ठ नेताओं और केन्द्रीय मंत्रियों को संगठन को मजबूत करने के लिए 15 दिन देने के लिए कहा। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का अभी शीर्ष पर पहुंचना बाकी है। इसका स्वर्ण युग तब आएगा, जब वह देशभर में पंचायत से लेकर विधानसभाओं और संसद तक शासन करेगी।’’
 

Advertising