चालान भुगतान न करने पर नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने बनाया नया प्लान

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 07:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क : अगर आप भी नोएडा में ड्राइविंग करते है तो हो जाएं सावधान, नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक नियमों और चालानों को लेकर नया प्लान बनाया है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ट्रैफिक पुलिस कुछ ऐसा करने जा रही है, जिसके बाद चालान नही भरने वाले न तो गाड़ी में पेट्रोल डलवा पाएंगे और न ही उसका इंश्यूरेंस करवा सकेंगे।

इसके साथ ही साथ नोएडा पुलिस ने शहर के सभी पेट्रोल पंप पर नो हेलमेट नो फ्यूल की योजना को भी लागू कर रखा है। दरअसल गौतम बु्द्ध नगर जिले में पेंडिंग चालान की बात की जाए तो इसकी संख्या लाखों में है, वहीं जिले में ट्रैफिक पुलिस की पूरी कोशिश कर रही है कि जल्द ही चालानों का भुगतान करवाया जाए, लेकिन लोग चालान का भुगतान करने में कोताही बरत रहे है। हालांकि, ट्रैफिक पुलिस ने सावधानी के लिए अब तक एक नियम लागू किया हुआ था जिसके तहत हेलमेट नहीं लगाने वालों को पेट्रोल देने पर कार्रवाई का भी प्रावधान है।

चालान भुगतान की प्रक्रिया धीमी

यह सॉफ्टवेयर शहर के पेट्रोल और सीएनजी पंप और बीमा करने वाली कंपनियों से जुड़ा होगा, इसके बाद भी अगर कोई चालान नही भरता है तो ऐसी स्थिति में उसका बीमा रिन्यू नहीं होगा और न ही वो पेट्रोल, डीजल डलवा पाएंगे। डीसीपी ट्रैफिक गणेश साहा ने बताया कि शहर में लंबे समय से चालान भुगतान की प्रक्रिया धीमी है। लोग चालान होने के बावजूद भी चालान नही भरते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News