''किसी की नागरिकता छीनी नहीं जाएगी'', शाह ने अल्पसंख्यकों को दिया आश्वासन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 05:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अल्पसंख्यकों को आश्वासन दिया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) उनकी नागरिकता नहीं छीनेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और कुछ अन्य दल वोट बैंक की राजनीति के लिए लोगों में भ्रम फैला रहे हैं। अमित शाह यहां एलबी स्टेडियम में तेलंगाना के बीजेपी पोलिंग बूथ अध्यक्षों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि सीएए नागरिकता देने वाला कानून है, नागरिकता छीनने वाला नहीं।

शाह ने कहा, “मैं इस देश के अल्पसंख्यक भाइयों और माताओं को बताना चाहता हूं कि सीएए के कारण कोई भी नागरिक अपनी नागरिकता नहीं खोएगा। सीएए नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं. औवेसी, खड़गे और राहुल गांधी सब झूठ बोल रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों की नागरिकता चली जायेगी. मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि सीएए के तहत किसी की नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान नहीं है बल्कि हमारे शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है।''

अमित शाह, जिन्होंने पहले भाजपा के सोशल मीडिया योद्धाओं की एक बैठक को संबोधित किया, ने कहा कि मोदी सरकार ने कल सीएए के वादे को लागू किया। उन्होंने कहा, “हमारे संविधान निर्माताओं ने वादा किया था कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से उत्पीड़न सहकर आने वाले शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी। हालाँकि, तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस इसका विरोध करती थी। हिंदुओं, बौद्धों, जैनियों, सिखों और अन्य लोगों को नागरिकता देकर, नरेंद्र मोदी जी ने उन्हें सम्मानित किया है। ”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News