केरल: तृक्काकरा उपचुनाव में किसी भी मोर्चे का समर्थन नहीं, आप और ट्वेंटी20 गठबंधन का ऐलान

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 08:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल में आम आदमी पार्टी (आप) और राजनीतिक दल ट्वेंटी20 के गठबंधन पीपुल्स वेलफेयर एलायंस (पीडब्ल्यूए) ने रविवार को घोषणा की कि वह तृक्काकरा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में किसी भी मोर्चे का समर्थन नहीं करेगा। संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पीडब्ल्यूए ने अपने समर्थकों से राज्य और देश के वर्तमान राजनीतिक व सामाजिक परिदृश्य का आकलन करने तथा उसी के अनुसार वोट डालने को कहा। ट्वेंटी20 को बढ़ावा देने वाले काइटेक्स समूह के अध्यक्ष साबू जैकब ने कहा, ‘‘हम (ट्वेंटी20) पिछले चुनाव में 14,000 वोट हासिल करने में सफल रहे थे।

इस बार ‘आप' के साथ हमारा गठबंधन है, जो देश के दो राज्यों में सत्ता में है। हमने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है, लेकिन हमारी पार्टी का गठबंधन तृक्काकरा चुनाव में हार-जीत का फैसला करने में निर्णायक भूमिका निभाएगा।'' ‘आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 मई को ट्वेंटी20 के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन की घोषणा की थी। गठबंधन ने तृक्काकरा उपचुनाव के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है, लेकिन पिछली बार ट्वेंटी20 को वहां लगभग 14,000 वोट मिले थे। जैकब ने कहा, ‘‘हमने इस चुनाव में किसी भी मोर्चे का समर्थन नहीं करने का फैसला किया है। यह चुनाव जो भी मोर्चा जीतता है, हमें यकीन है कि वह राज्य की आर्थिक स्थिति में कोई बदलाव नहीं लाएगा।

मतदाता वर्तमान राजनीतिक एवं सामाजिक परिदृश्य का आकलन कर मतदान कर सकते हैं।'' संवाददाता सम्मेलन में जैकब और राज्य में ‘आप' के संयोजक पीसी सिरिएक ने हिस्सा लिया। विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीटी थॉमस के निधन के कारण तृक्काकरा सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ रही है। उपचुनाव 31 मई को होना है और मतगणना तीन जून को की जाएगी। कांग्रेस ने तृक्काकरा में थॉमस की पत्नी उमा थॉमस को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, सत्तारूढ़ दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने जाने-माने हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. जो जोसेफ को चुनाव मैदान में उतारा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News