देश में कोई असुरक्षित नहीं, सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ेंगे: किरेन रीजीजू

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 07:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरेन रीजीजू ने देश में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न संबंधी दावों को दुष्प्रचार करार देते हुए मंगलवार को कहा कि देश में कोई असुरक्षित नहीं है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की समावेशी नीतियों के चलते सबका ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बतौर मंत्री कार्यभार संभालने के बाद यह भी कहा कि मोदी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र के साथ सबको लेकर आगे बढ़ेगी और विकसित भारत बनाने की दिशा में काम करेगी। 

यह पूछे जाने पर कि वह देश के भीतर और बाहर उन लोगों से क्या कहेंगे, जो अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न के बारे में बात करते हैं, रीजीजू ने कहा, ‘‘हम दुष्प्रचार से परेशान नहीं हैं। हम हर भारतीय के कल्याण के बारे में चिंतित हैं। जब प्रधानमंत्री ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' कहते हैं तो इसका मतलब है सबको एक साथ रहना है, हर दृष्टि से एक होना है।''

उनका कहना था, ‘‘जब प्रधानमंत्री कोई योजना शुरू करते हैं, तो यह जाति, पंथ और धर्म के आधार पर किसी के बीच भेदभाव नहीं करती है। इसलिए ‘सबका साथ, सबका विकास' मंत्र है। इस देश में कोई भी असुरक्षित नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी के समावेशी दृष्टिकोण और नीतियों के चलते हर किसी का खयाल रखा जाता है।'' रीजीजू के पास संसदीय कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी भी है। उन्होंने कहा कि विपक्ष और सत्तापक्ष को मिलकर संसद को सुचारू रूप से चलाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News