क्षेत्रीय दलों के समर्थन के बगैर केंद्र में कोई राष्ट्रीय पार्टी सरकार नहीं बना पाएगी : देवगौड़ा

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 10:24 PM (IST)

बेंगलुरू: लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें हासिल करने के भाजपा के दावे को खारिज करते हुए जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने शनिवार को कहा कि क्षेत्रीय दलों के समर्थन के बगैर कोई भी राष्ट्रीय पार्टी सरकार नहीं बना पाएगी। पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने यह भरोसा भी जताया कि उनके बेटे एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों के सहयोग के बगैर कोई राष्ट्रीय पार्टी शासन नहीं कर पाएगी। ठीक इसी तरह, राष्ट्रीय दलों के समर्थन के बगैर कोई क्षेत्रीय दल शासन नहीं कर सकेगा। कर्नाटक में कांग्रेस के सहयोगी दल जेडीएस ने केंद्र में सरकार गठन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को समर्थन देने का वादा किया है। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा था, ‘हम 300 से अधिक सीटें हासिल करेंगे।'

 कुमारस्वामी सरकार की स्थिरता को लेकर जताए जा रहे संदेह का जिक्र करते हुए देवगौड़ा ने कहा कि उनके बेटे पिछले साल जिस दिन मुख्यमंत्री बने थे, उसी दिन से ये कयास लगाए जाने लगे थे। उन्होंने भरोसा जताया कि गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी ने फैसला किया है कि वे कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार का पांच साल समर्थन करेंगे और यहां तक कि लिखित में यह दिया है। साथ ही, उन्होंने मीडिया पर भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News